VIDEO: कृत्रिम पैर लगाने के बाद ख़ुशी से झूम उठा 5 साल का ये मासूम

0
18

कई  बार बछ्पन को जन्म से ही परेशानी होती है जिसके कारण वो चल नहीं पाते हैं. लेकिन बहुत बार ऐसा भी होता है कि हादसे में उन्हें अपना पैर गंवाना पड़ जाता है. ऐसा ही इस बच्चे  के साथ भी हुआ है. जानकारी के लिए बता दें, अहमद सैय्यद रहमान जब 8 माह का था तब अनजाने में पैरों में गोली लगने की वजह से डॉक्टरों को उसका पैर काटना पड़ा था. घटना के बाद अहमद को कई बार कृत्रिम पैर लगाए गए, लेकिन हमेशा फिटिंग ठीक नहीं होने की वजह से कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ा. लेकिन इस बार डॉक्टरों को सफलता मिल ही गई.

Loading...

कृत्रिम पैर लगाने के बाद डॉक्टरों ने अहमद से चलने को कहा. जब अहमद को यकीन हो गया कि पैर ठीक है तो वह खुशी से झूमने लगा. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं. इस बारे में  अहमद की मां रईसा ने कहा कि उसे बेहद खुशी है कि बेटा अपने पैरों पर चल फिर पा रहा है. उनका कहना है कि अब वह अपनी जिंदगी जी सकेगा. मां का कहना है कि तालिबान और सरकार के बीच हुई लड़ाई में अहमद और उसकी बहन को गंभीर चोटें लगी थीं. पिछले चार साल से अहमद का उपचार काबुल के रेडक्रॉस सेंटर में किया जा रहा था.

बता दें, काबुल में स्थित रेड क्रॉस सेंटर की चिकित्सक सेमीन सरवारी का कहना है कि अहमद को हर साल नए पैर की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि साल दर साल वह लंबा होगा. दूसरे पैर की लंबाई के मुताबिक उसे कृत्रिम पैर बनाकर देना होगा.  

हिंदी न्यूज़ पोर्टल UjjawalPrabhat.Com की अन्य मजेदार खबरों के लिए आएँ हमारी वेबसाइट पर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here