सुबह सुबह खाएं यह एक चोटी सी चीज़, दूर होगी दिमाग की हर बीमारी

0
44

आज कल की जीवन शेली इतनी तनाव भरी हो गई है की हम आज खुद को जरा भी आराम दे पाना तो बहुत दूर की बात है एक बार के लिए यह भी नही सोचते हैं की तनाव हम पर क्या असर कर रहा है आज कल का काम भी कुछ ऐसा हो गया है की हर कोई आगे निकलने की भाग दौड़ और प्रतिस्पर्धा ही कुछ ऐसी हो चली है की हर किसी का तनाव में रहना बहुत लाज़मी सी बात है ।

Loading...

सुबह सुबह खाएं यह एक चोटी सी चीज़ , दूर होगी दिमाग की हर बीमारी और नहीं होगा कभी डिप्रेशनआज हम बात कर रहे हैं दिमाग को तेज़ कर और हर बीमारी को दूर कर भगाने के बारे में , कई बार कुछ ऐसी चीज़ें हमारे आसा पास और खानपान में मौजूद होरी है जिसका सेवन हमको बहुत फायदा करता है पर हमको उसके फायदे का जरा भी इल्म नहीं होता हम या तो उसका सेवन नहीं करने का बहाना ढूंढते हैं या फिर उसको नज़र अंदाज़ करते हैं जबकि वह बहुत ही गुणकारी चीज़ होती है ऐसी ही एक गुणकारी चीज़ के बारे में आज हम बात करने जा रही है ।

आज हम बात कर रहे हैं अखरोट के सेवन के बारे में , अखरोट का नाम तो आप सभी ने सुना होगा यह ड्राय फ्रूट्स में से एक है यह बहुत ही गुणकारी सूखा मेवा है , अखरोट का सेवन बच्चे से ले कर बूढ़े तक को रोज करना चाहिए । यह बहुत ही फायदे कारक मेवा होता है ।

अखरोट को सुपर फूड के नाम से भी जाना जाता है इसमें ओमेगा 3 फेटी ऐसिड , विटामिन ई और अंतिओक्सीडेंट तत्व पाये जाते हैं जो की हमारे दिल के लिए और दिमाग के लिए बहुत ही लाभ कारी होता है । इसका सेवन यदि ओज सुबह  सुबह  किया जाये तो यह आपको दिमाग तेज़ करने के साथ साथ जोड़ों की परेशानी , बालों से जुड़ी परेशानी और दिल की बीमारी से राहत देता है अमरई हड्डियों को मजबूत बनाता है और दिमाग भी तेज़ करता है साथ ही डिप्रेशन से भी दूर रखता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here