लड़के अपने चेहरे के लिए अपनाएं ये टिप्स, लगेंगे स्मार्ट

0
199

लड़के आपने चेहरे का खास ख्याल नहीं रखते. जबकि उनके लिए भी कुछ खास टिप्स होती हैं जिन्हें अपना कर वो अपने चेहरे की रंगत को सुधर सकते हैं. लेकीन इस व्यस्त जिंदगी की वजह से वे खुद पर ध्यान नहीं दे पाते, आपके साथ भी ऐसा ही है तो हम आपको बता देते हैं कि किस तरह से आपको अपने चेहरे का ध्यान रखना है. इन टीप्स की मदद से आप अपने चेहरे को निखार सकते हैं. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में.

Loading...

* नहाने से पहले दही का प्रयोग करें. दही एक बढ़िया एंटी टैनिंग ऐजेंट है त्वचा के लिए, चाहे तो दही का प्रयोग नीबू के रस के साथ भी कर सकते हैं.

* यदि आप अपनी डल और रूखी त्वचा से परेशान हैं तो डेड स्किन, ब्लैक हैड्स और व्हाइट हैड्स रिमूव करने के लिए हफ्ते में कम से कम दो बार स्कर्ब करें. इससे चेहरे पर निखार तो आएगा साथ ही त्वचा भी जवां रहेगी.

* प्रदूषण और गंदगी आपके चेहरे पर चिपककर, सुस्ती और क्षति पहुंचाते हैं. अपने चेहरे को मृदु फेसवाश से सुबह शाम धोयें. जिससे चेहरे के रंध्र खुल जायेगें. आपको मुंहासे कम होंगे और जीवाणु निकल भागेंगे.

* प्रतिदिन करीब पांच मिनट तक कच्चे दूध से चेहरे की सफाई करें और फिर पानी से धो लें. इसके अलावा शेविंग करने के बाद ऑलिव ऑयल या आलमंड ऑयल से 5 मिनट तक चेहरे की मसाज़ करें.

* आपकी स्कीन तैलीय यानी ऑइली है तो टमाटर तथा नींबू से बना फेस पैक अच्छा रहेगा. एक टमाटर को नींबू के रस के साथ मसल दें. इस प्रसाधन को आँखों के हिस्से को छोड़कर पूरे चेहरे पर लगाएँ.

प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना में आवेदन करें और पायें 4100 रुपये प्रति महिना घर बैठे 
इस पूर्ण जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें 
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here