लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को मिला बड़ा झटका, राजस्‍थान के दिग्गज नेता भाटी ने दे दिया इस्तीफा

0
42

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को मिला बड़ा झटका, राजस्‍थान के दिग्गज नेता भाटी ने दे दिया इस्तीफा

Loading...

भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बीकानेर से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को टिकट नहीं देने की मांग को लेकर इस्तीफा दिया है। भाटी ने कहा, ”मैंने अपना इस्तीफा पार्टी प्रदेश नेतृत्व को मेल कर दिया है।” गौरतलब है कि देवी सिंह भाटी सन् 1980 से अब तक लगातार सात बार विधायक रह चुके हैं। वहीं, 2013 चुनाव में हार गए थे। भाटी ने बताया कि पार्टी छोड़ने से उन्हें दुख हो रहा है लेकिन मेघवाल को बीकानेर से दोबारा प्रत्याशी बनाने की खबरों के बाद उन्होंने पार्टी से अलग होने का फैसला किया।

इसके साथ उन्होंने कहा कि अर्जुनराम मेघवाल लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने पार्टी को आगाह भी किया था। 2014 में भी मुझ पर दबाव डाला गया की अब ये ऐसा नहीं करेंगे। वो कहते हैं कि हम समझाइश करेंगे। समझाइश की गुंजाइश ही नही है। इसलिए मैने मजबूरी में इस्तीफा भेज दिया है। हालांकि पार्टी की तरफ से अभी तक इस्तीफे के संबंध में आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं आया है। भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

ऐसे में मेघवाल को बीकानेर से टिकट नहीं मिलने की स्थिति में भाटी क्या करेंगे, यह पूछने पर उन्होंने कहा कि मैं अपने मौजूदा स्थान पर बना रहूंगा। आपको बता दें सात बार विधायक रहे देवी सिंह भाटी, मेघवाल के मुखर विरोधी रहे हैं। वैसे माना जा रहा है कि चुनाव के पहले भाटी का विरोध बीकानेर सीट पर मेघवाल के लिए कई परेशानियां खड़ी कर सकता है। लोकसभा चुनाव के दौरान मेघवाल की सीट बदलने की भी अटकलें काफी तेज है।

प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना में आवेदन करें और पायें 4100 रुपये प्रति महिना घर बैठे 
इस पूर्ण जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें 
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here