परफ्यूम लगाने के भी होते हैं टिप्स, तभी करेगा फायदा

0
65

परफ्यूम हर कोई यूज़ करता है और इससे आप महकने लगते हैं. परफ्यूम से गर्मियों के दिनों में तो इसकी बहुत जरूरत महसूस होती है. इसके लिए परफ्यूम आज के फैशन का अभिन्न अंग बन चुका हैं. लेकिन ये आपके शरीर से दुर्गंध को दूर करता है पर आपकी स्किन को नुकसान भी पहुंचाते हैं. जिनकी मदद से आप अपने परफ्यूम की महक को लम्बे समय तक चला सकते हैं. तो आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में. लेकिन इसे लगाने के लिए आपको कुछ टिप्स अपनानी पड़ेगी.

Loading...

* अगर आप चाहते हैं कि आपके शरीर से हमेशा खूशबू आए तो आज से ही गरम पानी से नहाना शुरू कर दें. गर्म पानी से नहाने से रोम छिद्र खुल जाएंगे और उसके बाद जब आप परफ्यूम का इस्तेमाल करेंगे तो यह लंबे समय तक उसकी खूशबू बनी रहेगी.
* नहाने के लिए शॉवर जेल का इस्तेमाल करें. पूरे शरीर को किसी खुशबूदार साबुन से साफ करें और शरीर पोछने के बाद ही किसी परफ्यूम या डियो का इस्तेमाल करें.
* परफ्यूम मौसम के आधार पर ही कपड़ों पर भी लगाया जा सकता है. सर्दियों में स्वेटर पर 15 से 20 सेंटीमीटर की दूरी से ही परफ्यूम स्प्रे करना चाहिए.
* नहाने के बाद शरीर में नमी बरकरार रखने के लिए अच्छे खूशबू वाले बॉडी लोशन लगाना चाहिए. नम त्वचा पर इस्तेमाल किए गए परफ्यूम लंबे समय तक बरकरार रहते हैं.
* लंबे समय तक टिके रहें, इसके लिए शरीर के कुछ खास हिस्सों पर परफ्यूम लगाया जाना चाहिए, जैसे कलाई पर, कानों के पीछे या फिर बाजुओं में.
* परफ्यूम लेते हुए भी कुछ बातों का ध्यान रखें. जैसे ढक्कन से सूंघकर या स्टिक से सूंघकर लेने की बजाए हाथों के पीछे स्प्रे करें और तब भी पसंद आए, तभी लें.

हिंदी न्यूज़ पोर्टल UjjawalPrabhat.Com की अन्य मजेदार खबरों के लिए आएँ हमारी वेबसाइट पर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here