एक युवक के पास पाकिस्तान से संदिग्ध फोन कॉल, कहा-भाईजान! बम कहां रखना है…

0
13

शहर के गोल कोठी के एक युवक के पास बुधवार को पाकिस्तान से संदिग्ध फोन कॉल आने पर पुलिसकर्मियों व खुफिया एजेंसियों में खलबली मची हुई है। पाकिस्तान से वीडियो कॉल करने वाले युवक ने गोल कोठी निवासी पेपर लेमिनेशन व्यापारी सन्नी बतरा को यह कहने पर कि भाईजान, बम कहां रखना है,  व्यापारी बतरा के पैरों तले जमीन खिसक गई और वो सहम गया।

Loading...

बतरा ने फोन करने वाले को अभद्र भाषा में उसे जवाब देते हुए फोन काट दिया और तुरंत शिकायत दर्ज करवाने के लिए किला पुलिस चौकी पहुंच गया। देश की सुरक्षा से जुड़े इस मामले को लेकर किला पुलिस चौकी में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों ने इस मामले को गंभीरता से न लेते हुए शिकायतकर्ता को बोल दिया कि वो कल सुबह आए, उसके बाद कोई कार्रवाई होगी।

पेपर लेमिनेशन की फैक्टरी चलाने वाले गोल कोठी क्षेत्र निवासी सन्नी बतरा ने पूरी घटना की जानकारी देते हुए बताया कि वो बुधवार रात को अपने दोस्त के साथ रामपुरा मोहल्ला के निकट एक कन्फेक्शनरी की दुकान पर खड़े थे। इस दौरान उनके फोन नंबर 7206944446 पर पाकिस्तान के नंबर 923108980283 से 9 बजकर 40 मिनट पर वीडियो कॉलिंग की घंटी बजी। हड़बड़ाहट में उन्होंने कोड नहीं देखा और दुकान से दूर जाकर उन्होंने वीडियो कॉल रिसीव कर ली।

बतरा ने बताया कि वीडियो कॉल करने वाले ने फोन उठाते ही कहा कि क्या हाल है भाईजान। इस पर उन्होंने कहा कि कौन बोल रहा है। पाकिस्तान से फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि तेरा दोस्त बोल रहा हूं। बतरा ने कहा कि मेरा दोस्त कौन। इस पर उक्त युवक ने कहा कि दोस्त नहीं हो सकता क्या। सन्नी ने बताया कि उसकी संदिग्ध बातों पर उसने गुस्से में आकर उसे अभद्र भाषा में जवाब देने शुरू कर दिए जिस पर पाकिस्तान से कॉल करने वाले युवक ने कहा कि भाईजान, ये बताओ कि बम कहां रखना है। बम की बात सुनकर सन्नी बतरा सहम गया और उसने तुरंत फोन काट दिया।

डरे-सहमे सन्नी बतरा 9 बजकर 50 मिनट पर किला पुलिस चौकी में पहुंच गया और उन्होंने पूरी जानकारी पुलिस कर्मियों को दे दी। लिखित शिकायत देने के बाद भी पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और उसे कल आने और कार्यवाही करने की बात कहकर लौटा दिया। इस शिकायत को किला चौकी ने गुरुवार पूरा दिन शिकायत को दबाए रखा। खुफिया एजेंसियों को मामले की जानकारी मिलने पर खुफिया एजेंसी के अधिकारियों ने पूरे मामले की जानकारी ली और सन्नी बत्तरा से बात की। इस मामले को लेकर किला चौकी के पुलिस अधिकारियों को फटकार भी लगायी गई।

मामला बेहद संगीन, आईबी व केंद्रीय जांच एजेंसियां बारीकी से करेंगी जांच

पाकिस्तान से वीडियो कॉल आने व बम रखने की बात कहने का ये मामला अति संवेदनशील बन गया है और खुफिया एजेंसियों तक इस मामले की रिपोर्ट भेज दी गई है। हांसी में तैनात खुफिया एजेंसियों के कर्मचारियों ने गुरुवार देर रात तक किला चौकी में डेरा डाले रखा और पूरे मामले की जानकारी हासिल कर रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय में भेज दी है और माना जा रहा है कि इस मामले की जानकारी आइबी व अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों को भेजे जाने के बाद इस मामले की जांच बारीकी से होगी।

घनघनाता रहा एसपी साहब का फोन, बनाये रखी दूरी

पाकिस्तान से कॉल आने के एक दिन बीत जाने के बावजूद भी गुरुवार देर रात तक इस मामले में पुलिस कोई मुकदमा दर्ज करने के निर्णय तक नहीं पहुंच सकी। देश सुरक्षा से जुड़े इस मामले में एसपी साहब भी मीडिया से सम्पर्क में आने की बजाए दूरी बनाए हुए हैं। इससे पहले कई संगीन मामलों में भी एसपी वीरेंद्र विज से जानकारी मांगे जाने के प्रयास उस समय धरे के धरे रह जाते हैं जब एसपी साहब फोन ही रिसीव नहीं करते। लोगों की आम शिकायत है कि हांसी के एसपी दिन में ड्यूटी के दौरान ही फोन रिसीव नहीं करते। ऐसे में लोगों का मानना है कि यदि हांसी में कोई बड़ा हादसा हो जाए तो एसपी का फोन घनघनाता रह जाएगा लेकिन रिसीव नहीं होगा।

हिंदी न्यूज़ पोर्टल UjjawalPrabhat.Com की अन्य मजेदार खबरों के लिए आएँ हमारी वेबसाइट पर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here