इस बार आईपीएस पर भारी आईएएस, दोस्ताना मैच में 60 रन से दर्ज की जीत

0
42

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच गौरांग राठी (रिटायर्ड हर्ट 69 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की सहायता से आईएएस इलेवन ने आईएएस वीक के तहत अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को हुए दोस्ताना क्रिकेट मैच में आईपीएस इलेवन को 60 रन से मात दी। सुबह 10 बजे शुरू हुए इस मैच में आईएएस इलेवन के कप्तान मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय जबकि आईपीएस इलेवन के कप्तान डीजीपी ओम प्रकाश सिंह थे।

Loading...

आईएएस इलेवन के कप्तान मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 20 ओवर में मात्र तीन विकेट गंवाकर 160 रन बनाए। गौरांग राठी ने 36 गेंदों पर आठ चौको और दो छक्के की मदद से नाबाद 69 रन जड़े। इनके अलावा रविन्द्र मांडेर ने भी 40 गेंद पर एक चौके और दो छक्के की मदद से 45 रन बनाए। अनुराग यादव ने 30 गेंदों पर तीन चौके की सहायता से 18 रन बनाए। भुवनेश कुमार ने एक चौके की मदद से सात रन बनाए। अजय यादव ने दो, भूपेन्द्र सिंह ने तीन और नवनीत सहगल नेएक रन बनाए। आईपीएस इलेवन से संजीव सुमन और शैलेश पांडे ने एक-एक विकेट चटकाए।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए आईपीएस इलेवन की पूरी टीम 18 ओवर में 100 रन ही बना सकी। संजीव त्यागी (21) और अभिषेक यादव ( 20) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। आईएएस इलेवन से दीपक मीना ने चार ओवर में सात रन देकर तीन और गौरांग राठी ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट चटकाए। रविंद्र मांडेर, आलोक यादव व गौरव को एक-एक विकेट मिला।
इस जीत के साथ आईएएस इलेवन ने 12 साल बाद रिकार्ड तोड़ा। इससे पहले आईएएस इलेवन ने 2007 में आईपीएस इलेवन को हराकर खिताब जीता था। मैच के दौरान खिलाड़ी अफसरों का उत्साह बढ़ाने के लिए बड़ी संख्या में अन्य अधिकारी भी स्टेडियम में उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here