आखिर कब से शुरू होने वाली हैं PM मोदी का चुनावी अभियान

0
7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मार्च से चुनावी रैलियां करेंगे। उत्तर प्रदेश के मेरठ में उनकी पहली सभा होगी। इसी दिन उनकी जम्मू में भी जनसभा होगी। अगले दिन 29 मार्च को पीएम मोदी ओडिशा और आंध्र में रैलियों को संबोधित करेंगे। वो कोरापुट, महबूबनगर और कुरनूल में जनसभाएं करेंगे। इसके बाद 2 अप्रैल को वो बिहार के गया और जमुई में होंगे। इससे पहले 31 मार्च को ‘मैं भी चौकीदार’ का संकल्प लेने वालों से बात करेंगे।

Loading...

पार्टी का कहना है कि ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान एक जन आंदोलन में बदल चुका है और एक करोड़ से अधिक लोगों ने चौकीदार बनने का संकल्प लिया है। पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संकल्प लेने वाले इन सभी से 31 मार्च को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे।

गया जहां से मौजूदा सांसद भाजपा के हरि मांझी हैं, यह सीट इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू को दी गई है और पार्टी ने इस सीट से विजय मांझी को उतारा है। जमुई एक सुरक्षित सीट है जहां से एलजेपी के चिराग पासवान सांसद हैं और इस बार भी वह इसी सीट से एनडीए उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने वाले हैं। वहीं भाजपा के मौजूदा सांसद जुगल किशोर शर्मा जम्मू से मैदान में हैं।

2014 में भी मोदी ने 2 फरवरी, 2014 को मेरठ से चुनावी अभियान की शुरुआत की थी। उस समय वो बीजेपी के पीएम उम्मीदवार थे। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को राजमार्ग के किनारे मोदी की सभा स्थल पर एक भूमि पूजन किया, जबकि एसपीजी टीमों ने नए स्थल पर स्थिति का जायजा लिया।

लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। 11 अप्रैल को पहला चरण के लिए वोटिंग होगी, जबकि 19 मई को आखिरी और सातवें चरण के लिए मतदान होना है। 23 मई को नतीजे आएंगे।

प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना में आवेदन करें और पायें 4100 रुपये प्रति महिना घर बैठे 
इस पूर्ण जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें 
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here