अगर आप भी पाना चाहते हैं कील मुहासों से छुटकारा, तो आज ही करें ये उपाय

0
9

लाइफस्टाइल डेस्क। कील मुहांसों की समस्या बहुत ही आम समस्या है । आजकल यह समस्या लगभग 80% लोगों को है । ऐसा नहीं है की यह सिर्फ किशोरावस्था में ही होने वाली समस्या है । आज कल के प्रदूषण और हार्मोन्स के बदलाव के कारण यह सब होता रहता है । बहुत कम लोग ऐसे हैं जिनकों यह समस्या नहीं होती । जिन लोगों को इस समस्या का सामना करना पड़ता है उन लोगों को सिर्फ इनके होने का ही जुल्म नहीं सहना पड़ता बल्कि उस से हुए कई निशान और चहरे की बिगड़ी हुई स्थिति भी जेलनी पड़ती है ।आज के इस अंक में हम बताएँगे की किन आसान उपायों से आप आसानी से अपने कील मुहांसों और झुरियों से कैसे आप आसानी से छुटकारा पा सकते हैं ।

अंडे से :- अंडे के सफ़ेद भाग से आप अपनी झुर्रियों की समस्या का से निजात पा सकते हैं । अंडे में प्रोटीन होता है जो हमरी स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है । इसके लिए आप अंडे के सफ़ेद भाग को लेकर उसका मालिश अपने चेहरे पर करें इससे आपको बहुत फायदा होता है ।

रात को सोने से पहले दूध में जायफल का पाउडर डाल कर पेस्ट बना लें और अपने चेहरे पर इसको लगा कर सो जाएँ और सुबह में गरम पानी से चेहरा धो लें । इससे आपको चेहरे पर हो रही कील मुंहसों की समस्या भी जल्द ही खत्म होगी और साथ ही चेहरा भी साफ होगा ।

नीम पत्तियों और उसकी लकड़ियों के प्रयोग से आप इस समस्या से निजद पा सकते हैं कई बार इन सभी का कारण इन्फेक्शन भी हो सकता है जो नीम के एंटीबेक्टीरियल गुण से दूर हो जाता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here