अगर आपकी हथेली पर भी बनता हैं ये निशान, तो बहुत जल्द आप हो सकते है करोड़पति

0
28

अगर आपकी हथेली पर भी बनता हैं ये निशान, तो बहुत जल्द आप हो सकते है करोड़पति

जिस तरह से हथेली पर बनने वाली रेखाओं और आकृतियों से व्यक्ति का स्वभाव और उसका भविष्य मालूम किया जाता है ठीक उसी प्रकार हथेली पर अलग-अलग जगहों पर बनने वाले तिल का भी महत्व होता है। आइए जानते हैं हथेली के अलग-अलग हिस्सों पर बनने वाले तिल का मतलब…अगर आपकी हथेली पर भी बनता हैं ये निशान, तो बहुत जल्द आप हो सकते है करोड़पति

Loading...

सूर्य पर्वत पर तिल
समुद्रशास्त्र के अनुसार सूर्य पर्वत यानी अनामिका उंगली के नीचे के स्थान पर तिल होने का मतलब है कि सूर्य से संबंधित क्षेत्र जैसे सामाजिक मामलों, सरकारी मामलों एवं नौकरी में आपको कष्ट हो सकता है। किसी कारण से समाज में आपकी छवि खराब हो सकती है।

चंद्रपर्वत पर तिल
जिनकी हथेली में चंद्रपर्वत पर तिल का निशान मौजूद होता है उनका मन अस्थिर और अशांत रहता है। चंद्र पर्वत वहां पर बना होता है जहां से हथेली शुरू होती है। ऐसे व्यक्तियों को प्यार में धोखा और नाकामयाबी मिलती है। शादी देर से होती है।

बुध पर्वत पर तिल
जिनकी छोटी उंगली पर तिल का निशान होता है वह धन संपत्ति के मामले में भाग्यशाली होते हैं। बुध पर्वत सबसे छोटी उंगली के नीचे पर बना होता है।

शनि पर्वत पर तिल
मध्यमा उंगली पर तिल का होना शुभ माना गया है यह सुख संपत्ति देने वाला है जबकि मध्यमा के नीचे शनि पर्वत पर तिल हो तब यह अच्छा नहीं होता है। ऐसे व्यक्ति को बार-बार असफलताओं का सामना करना होता है। संघर्ष के बाद ही इन्हें सफलता मिलती है।

शुक्र पर्वत पर तिल
जिन व्यक्तियों की हथेली में अंगूठे पर तिल का निशान होता है वह व्यावहारिक, कर्मठ और न्याय का साथ देने वाले होते हैं। लेकिन अंगूठे के नीचे शुक्र पर्वत पर तिल होने पर व्यक्ति के कई प्रेम संबंध एवं प्रेम के कारण जीवन में नुकसान का योग बना रहता है। ऐसे व्यक्ति कामुक और काफी खर्चीले होते हैं। लेकिन अच्छी बात यह है कि धन की कमी आमतौर पर इन्हें नहीं होती है।

गुरु पर्वत पर तिल
जिन व्यक्तियों की हथेली पर गुरु पर्वत के ऊपर तिल होता है वह व्यक्ति भाग्यशाली होता है। लेकिन गुरु पर्वत पर तिल होने का एक नुकसान भी होता है ऐसे व्यक्तियों की शादी में तमाम तरह की अड़चने आती हैं। गुरु पर्वत अंगूठे के बाद वाली अंगुली के नाचे का क्षेत्र होता है।

बायीं हथेली पर तिल का निशान
जिस व्यक्ति की बायीं हथेली में तिल होता है वह खूब धन कमाते हैं लेकिन खर्चीले स्वभाव के कारण बचत कम ही कर पाते हैं।

दायीं हथेली पर तिल का निशान
दायीं हथेली के ऊपरी भाग पर तिल धनवान होने का संकेत माना जाता है।

अनामिका उंगली पर तिल
जिन व्यक्तियों के अनामिका उंगली पर तिल होता है वह सरकारी क्षेत्र से लाभ एवं समाज में सम्मान प्राप्त करते हैं। ऐसे व्यक्ति धनवान भी होते हैं।

प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना में आवेदन करें और पायें 4100 रुपये प्रति महिना घर बैठे 
इस पूर्ण जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें 
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here